AD

मथुरा के श‌िवताल में भूतों की तलाश, म‌िले अजब-गजब संकेत





मथुरा भगवान श्री कृष्‍ण की जन्मस्‍थली के तौर पर तो दुन‌िया भर में प्रस‌िद्ध लेक‌िन इनके साथ भूतहा महादेव भी व‌िख्यात हैं। लेक‌िन हम यहां भूतहा महादेव की नहीं बल्क‌ि एक ऐसे ताल की बात कर रहे हैं जो वर्षों से मथुरा में डर का कारण बना हुआ है और उस डर का नाम है श‌िवताल।


haunted shivtal mathura
 
इस ताल का न‌िर्माण मकराई (फैज़ाबाद) के राजा ने करवाया था। बाद में इसका जीर्णोद्धार बनारस के सेठ पठनी मल ने करवाया था। अब इस ताल को लेकर लोगों में दशहत है। कारण है यहां होने वाली अजब-गजब घटनाएं। स्‍थानीय लोगों के अनुसार शिवताल में कई लोगों डूबकर मर चुके हैं।
 
 
haunted shivtal mathura
 
लोग बताते हैं क‌ि यह मौत सामान्य नहीं असामान्य है। यहां की नकारात्मक उर्जा लोगों को अपनी ओर खीचती है और लोग पानी में खीचें चले जाते हैं। पैरानॉर्मल सोसाइटी ऑफ इंडिया की टीम जब यहां की वास्‍तव‌िकता की जांच करने पहुंची तो लोगों ने बताया क‌ि यहां शाम ढ़लने के बाद जाने से लोग डरते हैं।
 
haunted shivtal mathura
 
कहते हैं क‌ि रात को यहां अजीबो गरीब आवाजें आती हैं कभी किसी के रोने की तो कभी किसी के हंसने की और कभी ताल मैं किसी के तैरने की। लोगों के इस डर के पीछे ही हकीकत को खंघालने के ल‌िए जब यहां उपकरण का प्रयोग क‌िया गया तो जो बात सामने आई उसे देखकर स्‍थानीय लोग घबरा गए।
 
 
haunted shivtal mathura
 
टीम के सदस्य और गोविंद कुमार बताते हैं क‌ि यहां पर जब उपकरणों को चालू क‌िया गया और तलाश शुरु हुई तो उपकरणों ने नकारात्मक उर्जा के मौजूद होने के संकेत द‌िए ज‌िसे देखकर ह‌िम्मत जुटाकर आए गांव वाले दूर हट गए। इन्होंने बताया क‌ि ताल और आस-पास के क्षेत्र में समुच‌ित देखभाल और रखरखाब की कमी है ज‌िसकी वजह से यहां नकारात्मक उर्जा का संचार हो रहा है। लेक‌िन डरने की बात नहीं है इसके ज‌िर्णोद्धार की जरुरत है।
 
 
 ‎स्रोत : अमर उजाला
 
 
  
 
 
loading...

Post a Comment

0 Comments