AD

LIVE: द ग्रेट खली रिटर्न्स शो का मुकाबला शुरू, रिंग में भिड़े रेसलर

 

 

 

 

रेसलिंग के पहले महामुकाबले में उमड़ा क्राउड

द ग्रेट खली रिटर्न्स शो में अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं। कंटीनेंटल रेसलिंग इंटरटेनमेंट के फाइनल मुकाबले शुरू हो चुके हैं। स्टेडियम में दर्शक पूरे जोश में हैं। रिंग में रेसलर उतर चुके हैं और सभी दर्शकों की नजरें रिंग पर टिकी हुई हैं।

रविवार की शाम से ही उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में लोगों की धडकनें बढ़ी हुए हैं। और हो भी क्यों ना? आखिर द ग्रेट खली रिटर्न्स शो का आगाज हो चुका है। द ग्रेट खली शो का फाइनल मुकाबला देखने उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत भी स्टेडियम में पहुंच चुके हैं। सीएम हरीश रावत स्टेडियम में पहुंचने के बाद रिंग तक गए और दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।

सवा आठ बजे रिंग में रेसलरों के उतरते ही स्टेडियम में दर्शक पूरे जोश में आ गए।


LIVE: the great khali returns final start4

सीएम बोले, 2017 में खली को मैं चैलेंज करूंगा

ग्रेट खली रिटर्न्स शो के फाइनल मुकाबले के पहले सीएम हरीश रावत ने कहा कि खली की वजह से उत्तराखंड का देश और दुनिया में नाम हुआ है। खली ने एक बार कहने पर ही आमंत्रण स्वीकार कर लिया। सीएम ने इसके लिए खली को धन्यवाद कहा। वहीं सीएम ने चुटीले अंदाज में 2017 के विधानसभा चुनाव की चर्चा कर डाली। कहा कि जब 2017 में जीत कर आऊंगा तो खली को इसी रिंग में चैलेंज करूंगा।

छह बजे खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल और रंजीत रावत ने दीप प्रज्जवलित कर द ग्रेट खली रिटर्न्स शो का उद्घाटन किया। यह फाइट केवल देहरादून के लोगों के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश की लिए रोमांच का कारण बनी है।

द ग्रेट खली और कनाडियन रेसलर ब्रॉडी स्टील की फाइट के लिए राजीव गांधी इंटरनेशलन स्टेडियम में पहुंचे दर्शकों में खली के जैसा ही जोश दिखाई दिया।

LIVE: the great khali returns final start3

खली और ब्रॉडी में टक्कर पर सबकी नजर

अपने प्रतिद्वंदियों को चित करने के लिए खली बेताब हैं। दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली ने एलान किया है कि वह दून की रिंग में हल्द्वानी में हुए धोखा का बदला लेंगे।

ब्राडी स्टील ने भी खली को ललकारा है और कहा है कि वह खली को उनके देश में दोबारा मारेंगे। आपको बता दें कि डब्ल्यूडब्ल्यूई की तर्ज पहली बार भारत में सीडब्ल्यूई यह रेसलिंग करवा रहा है, जिसका पहला मैच उत्तराखंड के हल्द्वानी में 24 फरवरी को आयोजित हुआ था, जहां ब्रॉडी स्टील ने अपने विदेशी रेसलरों के साथ डेथ वारेंट चैलेंज में खली को लहूलुहान कर दिया था।

रविवार को देहरादून इसी फाइट का फाइनल मुकाबला होगा। कार्यक्रम में उत्तराखंड सीएम हरीश रावत भी दून के रेसलिंग एरिना में रविवार देर शाम होने वाले मुकाबले में सबसे टक्कर का मुकाबला द ग्रेट खली और ब्रॉडी स्टील के बीच होना है। खली ने कहा है कि रिंग में उतरने के लिए वह बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

LIVE: the great khali returns final start2

शनिवार को खली ने की थी नारियल फोड़कर शुरुआत

खली ने शनिवार को रेसलिंग रिंग की पूजा अर्चना कर रिंग में नारियल फोड़ा। हल्द्वानी में ब्रॉडी की साजिश से गुस्साए खली का कहना है कि ब्रॉडी के साथ उसके दोनों साथी रेसलर नॉक्स और अपोलो भी साथ आएंगे तो भी वही जीतेंगे।

उन्होंने बताया कि वह रिंग में आने वाले हर रेसलर को चित करेंगे। खली ने बताया कि एक बार जापान में एक रेसलर को इतना पीटा था कि वह मौके पर ही मर गया था।

उधर, ब्रॉडी शनिवार को विदेशी रेसलरों के साथ सीएम आवास पहुंचे थे। ब्रॉडी ने कहा कि वह खली से डरे नहीं हैं। गुस्सा दिखाते हुए उन्होंने कहा कि हमने तुम लोगों को कंट्रोल किया और सिखाया। सवा सौ करोड़ लोगों के देश के हीरो खली को जब पीट सकता हूं तो फिर किसी को भी पीट सकता हूं।

उन्होंने कहा कि खली की मदद के लिए 25 हजार लोग आए, लेकिन मैंने उनके सामने खली को पीटा। हल्द्वानी में हुई फाइट के दौरान खली पर धोखे से वार करने वाले दोनों रेसलर नॉक्स और अपोलो ने भी ब्रॉडी का समर्थन किया।

देहरादून महाराणा प्रताप स्टेडियम में रविवार को होने वाले द ग्रेट खली रिटनर्स शो में आने जाने वाले लोगों के लिए अलग से रूट निर्धारित किए है, ताकि एक मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव न बन सके।� रेसलिंग शो में देश के तमाम हिस्सों के अलावा विदेशों से मेहमानों के आने की संभावना है। इसलिए वीआईपी और दर्शकों के लिए अलग रूट बनाया गया है।

स्रोत: अमर उजाला 
loading...

Post a Comment

0 Comments